Tuesday, May 28, 2024
National

हरियाणा में उपद्रव के पीछे षड्यंत्र की आशंका !

रिपोर्ट :- प्रज्ञा झा

हरियाणा के नूंह में हुए उप्रदव में कुल 5 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें से दो पुलिसकर्मी थे। इस पूरी घटना के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इसमें षड्यंत्र का अंदेशा जताया है। साथ ही शांति बनाए रखने की अपील की है उन्होंने एक हरियाणा, एक हरियाणवी का नारा देते हुए शांति कायम रखने को कहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के साथ नूंह की स्तिथि का जायजा लेने के लिए चंडीगढ़ में शीर्ष अघिकारियों के साथ एक बैठक करने के बाद षड्यंत्र का अंदेशा जताया। इसके बाद हरियाणा के सरकार के सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने खड़े हो गए लगातार सरकार की निंदा की जा रही है। मनोहर सरकार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से राज्य में शांति बनाए रखने का तरीका सीखने को कहा जा रहा है।

एक सूचना के मुताबिक मुख्यमंत्री ने बताया की इस पूरे घटनाक्रम में नूंह के क्षेत्र से बाहर के लोग भी थे। तमाम मामले में 44 FIR भी दर्ज की जा चुकी है और 70 लोगों को नामजत कर गिरफ्तार भी किया जा चुका है । उन्होंने कहा की जो भी अपराधी हैं उनके खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी।

ये उपद्रव हरियाणा के मेवात, नूंह, पटौदी, पलवल, गुरुग्राम, और सोहना जैसे अलग अलग जगहों में हुआ। फ़िलहाल कई इलाकों में धारा-144 को लागू कर दिया गया है साथ ही इंटरनेट को भी बंद कर दिया है। गुरुग्राम के सेक्टर 57 में भड़की हिंसा के बाद एक मस्जिद में आगजनि और पथरबाजी शुरू हो गयी जिसमें एक 26 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गयी। पूरे इलाके में अर्ध सेना बल को तैनात कर दिया गया है। मामले की जाँच चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *