27वीं बार वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, भोजपुरी में की भाषण की शुरुआत साथ ही वाराणसी को दी 1500 करोड़ की सौगात

रिपोर्ट- भारती बघेल

पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। आपको जानकर ये अचंभा होगा कि पीएम मोदी का ये वाराणसी का 27वां दौरा है..पीएम मोदी का विशेष विमान बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरा जहां उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने बीएचयू में मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य इकाई का उद्घाटन भी किया।

पीएम मोदी भोजपुरी के रंग में रंगे
ये तो हम सभी जानते हैं कि पीएम मोदी के भाषण पर जनता तालियां बजाते नहीं थकती। लेकिन इस बार ये भाषण और आकर्षण हो गया क्योंकि इस बार पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी भाषा से की जिसके कुछ बोल हम आपको बता देते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि। लंबे समय के बाद आप सब लोगन से सीधा मुलाकात के अवसर मिलल हौ। इसके बाद दो और पंक्तियां पीएम मोदी ने भोजपुरी में कहीं।

पीएम मोदी ने सीएम योगी की करी जमकर तारीफ
पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि कोरोना की दूसरी लहर को जिस तरह से सीएम योगी ने कंट्रोल किया है वो काबिल-ए-तारीफ है। उनके काम की मैं सराहना करता हूं। उन्होंने आगे कहा कि बीते कुछ महीनों में हम सभी ने बहुत दुख झेला है। हर बुरी से बुरी स्थिति हमने देखी है। कोरोना महामारी ने पूरे बल से हम पर प्रहार किया। लेकिन काशी समेत पूरे यूपी ने बुद्धि, बल और धैर्य के साथ मजबूती से उसका मुकाबला किया।

यूपी की जनसंख्या का भी किया जिक्र
पीएम मोदी ने कहा कि यूपी वो सबसे बड़ा प्रदेश है जिसकी आबादी दुनिया के कई बड़े बड़े देशों से ज्यादा है। लेकिन इतनी बड़ी जनसंख्या होने के बावजूद कोरोना से बिगड़ रहे हालातों को जिस तरह से काबू किया गया वो सराहनीय है। वहीं यूपी के लोगों ने वो दौर भी देखा है जब छोटी छोटी बीमारियों का सामना करने में तमाम मुश्किलें आती थीं।

मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 5 घंटे काशी में रहेंगे। साथ ही काशी को 1500 करोड़ रुपये की सौगात भी देंगे।

सीएम योगी के साथ खड़ा है केंद्र
जैसा कि आप जानते हैं कि अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। और जिस तरह आज पीएम मोदी ने अपने भाषणों में सीएम योगी की तारीफों के पुल बांधे हैं उससे ये साफ प्रतीत होता है कि आने वाले चुनावों में केंद्र सरकार सीएम योगी के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ी है। पीएम मोदी द्वारा की गई तारीफें इसलिए भी मायने रखती हैं क्योंकि पिछले दिनों सीएम योगी और पीएम मोदी को लेकर तरह तरह की बातें बन रहीं थीं। और ये बातें तब और जोर पकड़ गईं जब 5 जून को सीएम योगी का जन्मदिन था लेकिन किसी भी केंद्रीय नेता ने उन्हें बधाई नहीं दी।

यूपी में अब रिश्तेदारी नहीं विकासवाद की होगी बात
पीएम मोदी ने अपने भाषण में पिछली अखिलेश सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में आज सरकार विकास के मॉडल पर कार्य कर रही है। अब यहां भाई- भतीजावाद और भ्रष्टाचार का कोई काम नहीं है। आज यूपी की जनता को सरकार से सीधा लाभ मिल रहा है। और जैसा कि आप देख ही रहें हैं कि आज यूपी में नए-नए उद्योग खुल रहे हैं..रोजगार के साधन खुल रहे हैं। ये सरकार सबको साथ लेकर चलने वाली सरकार है। अब यहां कानून का राज है। गुंडाराज वाले दिन चले गये।

पूरी काशी में गूंजेगी गंगा मैया की लाइव आरती
पीएम मोदी ने आज पूरी काशी में गंगा मैया की आरती का लाइव प्रसारण करने का ऐलान किया है। इसके लिए पूरी काशी में जगह- जगह एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी। इन बड़ी बड़ी एलईडी के जरिए पूरी काशी मां गंगा की आरती के लाइव प्रसारण को देख सकेगी।

Leave a Comment