दिल्ली-NCR

स्वाति मालीवाल हमला मामले में अरविंद केज़रीवाल के सहायक को 100 दिनों बाद मिली जमानत।

न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति उज्ज्वल भुइयां की पीठ ने कई तर्कों के बाद दिया बेल का फैसला!

Written By: Prakhar Srivastava, National Khabar


सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहायक बिभव कुमार को जमानत दे दी, जिन पर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर हमला करने का मामला था। यह देखते हुए कि आरोपी सौ दिनों से जेल में है और मामले में आरोप पत्र पहले ही दायर किया जा चुका है, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति उज्ज्वल भुइयां की पीठ ने इन तथ्यों पर विचार किया। इस मामले में आगे कहा गया कि मुकदमे को समाप्त होने में कुछ समय लगेगा और पूछताछ के लिए 51 से अधिक गवाह थे। याचिकाकर्ता को पूरे एक साल के लिए रखा जाएगा।

आरोप पत्र प्रस्तुत किया गया। दुर्घटनाएँ सीधी होती हैं। यह जमानत का मामला है, आपको असहमत नहीं होना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने एस. वी. राजू से कहा, जो दिल्ली पुलिस की ओर से श्री कुमार की रिहाई के खिलाफ बहस कर रहे थे, “आप ऐसे मामले में किसी व्यक्ति को जेल में नहीं रख सकते।” निचली अदालत की पीठ ने घोषणा की कि वह पहले तीन महीनों में प्रमुख और संवेदनशील गवाहों से पूछताछ पूरी करने का प्रयास करेगी।

अदालत ने यह भी आदेश दिया कि बिभव कुमार, जिनके पास पत्रकारिता में स्नातकोत्तर डिप्लोमा और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री है, उनको मुख्यमंत्री कार्यालय में कोई आधिकारिक कर्तव्य नहीं सौंपा जाएगा या उन्हें केजरीवाल के निजी सहायक के रूप में अपने पद पर लौटने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उच्चतम न्यायालय के अनुसार, जब तक सभी गवाहों से पूछताछ नहीं हो जाती, तब तक बिभव कुमार मुख्यमंत्री के आवास में प्रवेश नहीं कर सकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *