Thursday, April 18, 2024
National

Bihar Board 12th Topper List 2024: पिछले साल तीन स्ट्रीम में गर्ल्स ने किया था टाॅप, जाने कब तक आएगा रिजल्ट

Bihar Board अगले सप्ताह में 11 March 2024 से मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मेधावियों का साक्षात्कार लेगा। इसके बाद यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद तेजी से रिजल्ट का काम पूरा करके परिणाम का एलान किया जाएगा। हालांकि रिजल्ट किस Date को घोषित होंगे इसकी जानकारी फिलहाल Board की ओर से घोषित नहीं की गई है। इसलिए Students पोर्टल पर नजर बनाए रखें है।

Written By: Shridhi, Edited By: Pragya Jha

हाइलाइट्स

  • पिछले साल 21 मार्च 2023 को जारी हुए थे 12वीं के नतीजे
  • इस साल भी इन्हीं तारीखों के आस पास घोषित होने की उम्मीद है।
  • Result जारी होने के बाद biharboardonline.bihar.gov.in पर चेक कर पाएंगे।

Education News: बिहार बोर्ड 12वीं के लाखों परीक्षार्थी इस वक्त नतीजे की राह देख रहे हैं, जिसके जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। हालांकि, BSEB की ओर से 12वीं क्लास रिजल्ट की कोई डेट और टाइम का एलान नहीं है, लेकिन पिछले वर्ष 21 मार्च, 2024 को रिजल्ट जारी होने के चलते यह संभावना जताई जा रही है कि नतीजे इसी महीने के आखरी तक घोषित हो सकते हैं। Result के साथ टाॅपर की सूची भी रिलीज की जाएगी। इस मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि पिछले साल कैसा रहा था। रिजल्ट और किस स्ट्रीम में किसने टाॅप किया था।

साल 2023 में बिहार बोर्ड 12वीं का परिक्षाफल 83 फीसदी रहा था। तीनों स्ट्रीम यानी कि साइंस, काॅमर्स और आट्स में लड़कियों ने टाॅप किया था। काॅमर्स स्ट्रीम में सौम्या शर्मा और रजनीश कुमार पाठक ने टाॅप किया था। दोनों ने ही समान अंक 475 अंक हासिल कर 95% अंक प्राप्त किए थे। वहीं साइंस में आयुष नंदन रही थी। आयुष ने 474 अंक प्राप्त किए थे। BSEB कक्षा 12 वीं आट्स परिणाम में Mohaddesa ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। Mohaddesa ने 475 अंको या 95% अंको के साथ टाॅप किया था।

Holi के पहले जारी हो सकता है रिजल्ट।

Bihar Board की ओर से 12वीं परीक्षा का परिणाम होली के पहले घोषित हो सकता है, क्योंकि पिछले वर्ष 12 March को नतीजे जारी हुए थे। तो इसलिए इस साल भी यही उम्मीद है कि ऐसा हो सकता है। वहीं, होली का त्योहार के पहले परिणामो की घोषणा हो सकती है। फिलहाल अगले सप्ताह से 12वीं कक्षा के टाॅपर्स का इंटरव्यू लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *