Wednesday, May 29, 2024
National

CM योगी को मिला ‘इंडियन ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड,निर्मला सीतारमण, भगवंत मान समेत कई राजनेता थे नॉमिनेटेड

नेशनल खबर, डेस्क रिपोर्ट

सीएम योगी आदित्यनाथ को इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। ये अवॉर्ड सीएम को राजनीति श्रेणी में उनके द्वारा किए गए शानदार काम के लिए यह सम्मान दिया गया है। सीएम योगी ने अवाॅर्ड को प्रदेश की 25 करोड़ जनता को समर्पित करते हुए कहा है कि इस सम्मान के असली हकदार पीएम मोदी हैं।

बुधवार को हुई मीडिया समूह सीएनएन न्यूज़ 18 द्वारा आयोजित इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड समारोह में मनोरंजन, राजनीति, खेल, स्टार्टअप, सोशल चेंज और जलवायु जैसी तमाम श्रेणियों में प्रेरणा देने वाले कार्य करने वाली भारतीय हस्तियों को सम्मानित किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री योगी को राजनीति कैटेगरी में सर्वोत्तम भारतीय का पुरस्कार मिला है।

इस श्रेणी में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया सहित कई बड़े- बड़े नाम शामिल थे। अवाॅर्ड समारोह में सीएम योगी खुद मौजूद नहीं हो सके थे, हालांकि वीडियो संदेश के माध्यम से उन्होंने जनता के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 37 साल बाद कोई सरकार लगातार दूसरी बार चुनी गई है।

मैं इसे जनता के विश्वास का ही प्रतीक मानता हूं और इस अवार्ड के असल हकदार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। कार्यक्रम में प्रत्यक्ष उपस्थित न हो पाने पर सीएम ने खेद जताते हुए कहा कि बीते कुछ दिनों में प्रदेश में हुई अतिवृष्टि के कारण जनधन की हानि हुई है, जिसका जायजा लेने और बाढ़ पीड़ितों को अधिकाधिक राहत पहुंचाने के लिए वह जिलों का भ्रमण कर रहे हैं, इसी कारण वह अवार्ड समारोह में उपस्थित नहीं हो पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *