Thursday, April 18, 2024
National

Congress और AAP के बीच नहीं समझौते के आसार, कैसे चलेगा INDIA गठबंधन

CM Arvind Kejriwal का Punjab के Gurdas में एक जन सभा को सम्बोधित करते हुए दिया बड़ा बयान इस बार Punjab में जीतेंगे 13 से 14 सीटें, साथ ही Congress के कई नेता हैं दावेदार।

रिपोर्ट: – प्रज्ञा झा, संवाददाता नेशनल खबर

NDIA गठबंधन के बीच में 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले आखिर सीटों का बटवारा कैसे हो पाएगा ये कह पाना जरा मुश्किल है। नेताओं के बयान साफ कर रहे हैं की वो सीटों के बटवारे में जरा भी ढील नहीं देंगे। दरअसल यहाँ बात दिल्ली और पंजाब की हो रही है जहाँ आम आदमी पार्टी की सरकार है और AAP के सभी नेता इस बार दिल्ली और पंजाब की सभी लोक सभा सीटों को जीतने का दवा करते हैं। वहीँ दूसरी तरफ Congress भी यहाँ सबसे बड़ी पार्टियों में एक है साथ ही कांग्रेस के सभी नेता भी इन्ही सीटों को जीतने का दम भरते हैं। समझने की बात या है की लगातार नेताओं के बयान भी सामने आ रहे हैं। इसी बीच आम आदमी पार्टी के प्रमुख Arvind Kejriwal ने एक बड़ा बयान दिया है।


इस बयान के मुताबिक उनका कहना है की इस बार की लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को Punjab की लोकसभा की सीटों में 13 से 14 सीटें मिल सकती हैं। दरअसल पंजाब के गुरदास में एक जन सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा की 2014 में जब हमने पंजाब में चुनाव लड़ा तो हमारी चार सीटें आईं और जब 2019 में चुनाव लड़ने उतरे तो 1 ही सीट आई लेकिन इस बार आपके प्यार और आशीर्वाद को देखते हुए मुझे लगता है की हम इस बार 13 से 14 सीटों का आकड़ां छुएंगे।


दरअसल पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के साथ 1 UT यानि Chandigarh को भी इस बार केजरीवाल साधने की कोशिश में हैं। अगर 2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो आप की 1 ही सीट यानि Sangrur की लोकसभा सीट जीत पाई। वहीं कांग्रेस 8 सीटें जीती और BJP 2 सीट और SHIROMANI AKALI DAL भी 2 सीट ही जीत पाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *