Wednesday, May 29, 2024
DELHI/NCR

Delhi और Noida के स्कूलों को बम धमकी, छात्रों और अभिभावकों में हड़कंप

Delhi-NCR के करीब 100 बड़े स्कूलों में बम की धमकी ने अभिभावकों में डर का माहौल बना दिया है। स्कूलों को खली करा कर छान-बीन चल रही है। बम होने की धमिकी भरा एक ईमेल आया है और आईपी एड्रेस रूस का बताया गया है।

Written By: Nisha Choudhary, National Khabar

बुधवार सुबह 4:30 बजे दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के कई स्कूलों से दहला देने वाली खबर सामने आई। 50 से अधिक स्कूलों को ईमेल के माध्यम से बम धमाके की धमकी मिली। इस घटना से अभिभावकों और छात्रों में काफी दहशत का माहौल बन गया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार, सभी स्कूलों को एक ही तरह का ईमेल प्राप्त हुआ, जिसमें स्कूल परिसर में बम विस्फोट करने की धमकी दी गई थी। ईमेल में विस्फोट का कोई विशिष्ट समय नहीं बताया गया था, इस ईमेल में किसी भी तरह के संगठन का नाम भी नहीं लिया गया है, जिससे स्कूल प्रशासन और पुलिस अधिकारियों की चिंता और बढ़ गई।
ईमेल मिलने के बाद स्कूल प्रशासन ने तुरंत पुलिस से संपर्क किया। पुलिस जांच में जुटी हुई है और ईमेल भेजने वाले की पहचान करने की कोशिश कर रही है। स्कूलों में भी पुलिस की टीमों द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है।


दिल्ली की शिक्षा मंत्री ने इस मामले पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि वह स्थिति पर पूरी नजर रख रही हैं। उन्होंने अभिभावकों से शांत रहने की अपील की है और कहा है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।


हालांकि स्कूलों को खाली करा दिया गया है और पुलिस की जांच जारी है, इस घटना से अभिभावकों में काफी चिंता है। वे अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। स्कूल प्रशासन का कहना है कि वह अभिभावकों को स्थिति से अवगत कराएगा और आगे की कार्रवाई के बारे में उन्हें सूचित करेगा।


कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि यह किसी की शरारत भी हो सकती है। हालांकि, पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। फिलहाल स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

इस खबर पर गृह मंत्रालय का कहना है की घबराने की कोई जरुरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है की ये किसीके के द्वारा किया गया मजाक है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल्स के मुताबिक कदम उठा रही हैं।


मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के सभी स्कूलों की तलाशी ली जा चुकी है। जिन्हे बम होने की धमकी मिली थी। साथ ही इस पूरे मामले को हॉक्स कॉल यानि फर्जी कॉल करार दिया गया है। अब पुलिस आरोपी को तलाश करने में लगी हुई है।


ऐतिहात के तौर पर कई स्कूल के बच्चों को घर भी वापस भेज दिया गया। साथ ही कई जगहों पर माता पिता खुद बच्चों को लेकर घर चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *