Sunday, June 23, 2024
West Bengal

EC ने अभिजीत गंगोपाध्याय को 24 घंटे के लिए चुनाव प्रचार करने से रोका

Written By: Nisha Choudhary, National khabar

चुनाव आयोग (Election Commission) ने मंगलवार को भाजपा के तामलुक उम्मीदवार अभिजीत गंगोपाध्याय को पूरे दिन के लिए प्रचार करने से रोक दिया। कारण है पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अभिजीत गंगोपाध्याय द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणियां।

उन्हें 21 मई तक सुबह 7 बजे से प्रचार शुरू करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। अपराह्न इसके अतिरिक्त, आयोग ने भाजपा नेता को आदर्श आचार संहिता के दौरान अपनी सार्वजनिक टिप्पणियों में सावधानी बरतने की सख्त सलाह दी। कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश द्वारा आयोग के कारण बताओ नोटिस का जवाब दिए अभी एक दिन ही बीता था कि चुनाव आयोग ने कार्रवाई कर दी।

हल्दिया में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान बनर्जी के खिलाफ की गई गंगोपाध्याय की टिप्पणी को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने चुनावी पैनल में विरोध दर्ज कराया। 15 मई को गंगोपाध्याय को भाजपा ने पश्चिम बंगाल की तमलुक सीट के लिए नामांकित किया है, जहां 25 मई को चुनाव होना है। चुनाव आयोग ने अपने नोटिस में कहा कि गंगोपाध्याय की टिप्पणी को “प्रत्येक अर्थ में गरिमा से परे” और “खराब स्वाद में” माना गया है। ,” और इस प्रकार प्रथम दृष्टया इसने आदर्श आचार संहिता के दिशानिर्देशों और राजनीतिक दलों को दी गई सलाह का उल्लंघन किया है। मौजूदा लोकसभा चुनाव में महिलाओं के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने पर नोटिस पाने वाले गंगोपाध्याय चौथे राजनेता हैं।

चुनाव बोर्ड ने वरिष्ठ भाजपा नेता दिलीप घोष और कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत को क्रमशः ममता बनर्जी और कंगना रनौत के खिलाफ उनकी टिप्पणियों के लिए नोटिस मिलने के बाद उनकी निंदा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *