Sunday, June 23, 2024
DELHI/NCR

EVM जिन्दा है या मर गया PM Modi ने बताया 4 तारीख को उन्होंने ये क्यों पूछा ?

आज 7 तारीख को NDA की संसदीय बैठक में जब नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना गया तब उन्होंने सबसे पहले तो सभी का धन्यवाद किया और फिर विपक्ष पर निशाना साधा। इसी दौरान उन्होंने बताया की 4 तारीख को में काम में व्यस्त था लेकिन मैंने किसी से पूछ की EVM जिन्दा है या मर गया ?

Written By: Pragya Jha, National Khabar

संसद की केंद्रीय हॉल में प्रधानमंत्री पद के लिए प्रस्ताव रख दिया गया है। PM Narendra Modi को सभी अलायन्स ने सर्व सम्मति के साथ अपना नेता चुन लिया है। चाहे नितीश कुमार हो या चंन्द्रबाबू नायडू सभी ने अपना समर्थन दे दिया है। सभी ने अपनी अपनी बातें पूरी की और सदन में कहा की हम आपके साथ हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री की स्पीच शुरू होती है भारत माता की जय के साथ। इसके बाद पीएम मोदी अलायन्स को धन्यवाद देते हैं और कहते की आपके इस विस्वास के लिए मैं आपका आभारी हूँ। इन सभी चीजों के बीच PM Modi ने EVM को लेकर भी चर्चा की।


दरअसल उन्होंने कहा की जब 4 जून को काउंटिंग चल रही थी तब में काम में व्यस्त था। मैंने किसी से पूछा की आकड़ें तो ठीक है लेकिन क्या EVM जिन्दा है या मर गया। क्योंकि ये लोग (विपक्ष) तय करके बैठते हैं की देश के लोकतंत्र और देश के लोकतान्त्रिक प्रक्रिया में विश्वास ही उठ जाए। ये लोग EVM को गाली दे रहे थे। मैं तो सोच रहा था की इस बार EVM की अर्थी लेकर जुलूस निकालेंगे। लेकिन अगले दिन शाम होते होते इनपर तो ताला ही लग गया। ये हमारे लोक तंत्र की ताकत है। मुझे आशा है अगले 5 सालों तक मुझे EVM को लेकर रोना नहीं सुन्ना पड़ेगा। 2029 के चुनाव में जब जाएंगे तो फिर से हमे ये रोना सुनने को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *