Wednesday, May 29, 2024
National

No-Confidence Motion: – ये INDIA पार्टी नहीं, घमंडिया पार्टी है। अविश्वास प्रस्ताव पर भड़के प्रधानमंत्री मोदी

रिपोर्ट :- प्रज्ञा झा

संसद में पिछले 3 दिनों से अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है। विगत 3 दिनों से संसद हंगामे के साथ बीत रहा है।8 अगस्त को गौरव गोगोई ने अविश्वास पर चर्चा शुरू की थी। फिर राहुल गाँधी की तरफ से काफी आक्रमक लहजे में केंद्र पर निशाना साधा गया था। वहीं 10 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर अपना जवाब दिया। वो शुरुआती दौर से कांग्रेस और गठबंधन को लेकर आक्रमक रहे। सबसे पहले वो कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को निशाने पर लेते हुए कहते हैं की “हर बार विपक्ष का सबसे बड़ा नेता ही चर्चा करता है लेकिन इस बार अधीर बाबू को क्या हो गया है”। उन्होंने आगे कहा की कही बंगाल से कोई कॉल तो नहीं आ गया उनका इशारा बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ था। उन्होंने कहा की 1999 में जब अविश्वास प्रस्ताव अटल बिहारी वाजपई जी की सरकार के खिलाफ आया तब शरद पवार जो विपक्ष के नेता थे उन्होंने केंद्र पर जम कर निशाना साधा लेकिन इस बार क्या हो गया है।

प्रधानमंत्री ने मजाकिया लहजे में कहा की जिस तरह 2018 में मैंने कहा था अविश्वास प्रस्ताव को लेकर की 2023 में अविश्वास प्रस्ताव आएगा वैसे ही भाजपा का जब तीसरा टर्म शुरू होगा तब आप 2028 में अविश्वास प्रस्ताव लाइयेगा।


प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान INDIA गठबंधन को लेकर भी तंज कसा उन्होंने कहा की ये INDIA पार्टी नहीं घमंडिया पार्टी अहइ और इसी घमंड ने आपको 440 से 40 कर दिया। देश की जनता भी अब आपको कह रही है कांग्रेस पार्टी “No-Confidence”।

प्रधामंत्री अपनी स्पीच के दौरान राहुल गाँधी पर भी आक्रमक दिखे।9 अगस्त को सदन में राहुल की दमदार तेवर ने कुछ देर के लिए लोगों को चौका दिया, लेकिन 10 अगस्त को जब प्रधानमंत्री बोल रहे थे तो उन्होंने कहा की जिन लोगों ने सिर्फ अपने गाढ़ी के शीशे निचे करके लोगों की गरीबी देखि है या जिन्होंने आज तक गमले में एक मोली तक नहीं उगाई उन्हें तो खेत देख कर हैरानी होगी ही।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री कांग्रेस पार्टी पर भी तीखे लहजे में वार करते रहे उन्होंने कहा की आज जब कांग्रेस नाम बदल रही है तो ऐसा कोई पहली बार नहीं है इसा कई बार हो चूका है की नया नाम रख लिया और अपने पूराने पापों से छुटकारा पा लिया। लेकिन वो पाप पीछा नहीं छोड़ते।उन्होंने कहा की कांग्रेस के पास अपना दिया हुआ कुछ भी नहीं है। हर चीज किसी न किसी से लिया गया है।
उन्होंने आगे कहा की जिस पार्टी के कहने पर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है वो अपना काम होने के बाद साथ छोड़ देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *