Wednesday, May 29, 2024
National

Noida में अवैध कब्जे पर बुलडोजर: 10 करोड़ आंकी गई कीमत, पहले से थी नियोजित 4200 वर्गमीटर जमीन कराई गई ख़ाली.

Written By: Shridhi, Edited By: National Khabar

नोएडा प्राधिकरण ने लगातार अधिकरण के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। सेक्टर 167 गांव अब्दुल्लापुर क्षेत्र में बने रहें घर परियोजना पर प्राधिकरण ने बुलडोजर चलाकर उसे तोड दिया। इस कार्रवाई के दौरान मौके पर प्रबंधन और स्थानीय पुलिस मौजूद रही है। इस एक्शन के बाद आसपास अवैध अतिक्रमण कर रखे लोगों में हड़कंप मच गया है।

प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि गांव अब्दुल्लापुर में खसरा नंबर 95 में प्राधिकरण की अर्जित भूमि है। नोएडा मास्टर प्लान 2031 के अनुसार ये कुछ लोग अवैध निर्माण कर इसे कब्जा ने की कोशिश कर रहे थे। इस भूमि को खाली नहीं कराई गई। सर्कल 9 के नेतृत्व में प्राधिकरण का दस्ता असदूल्लापुर गांव में पहुंचे। यहां लगभग 4200 वर्ग मीटर और 10 करोड़ रुपए की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया है। भूमि का अवैध रूप से कंस्ट्रक्शन किया गया था।

Noida प्राधिकरण CEO लोकेश एम. ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण के अधिसूचित Area में किसी भी व्यक्ति ने अवैध कब्जे की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है इन कलोनाइजर के झांसा में आकर अपनी कमाई न फंसाएं। नोएडा के अधिसूचित Area में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। कहीं भी ज़मीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी प्राप्त कर लें।

पहले भी ध्वस्त किया गया था अवैध निर्माण।
नोएडा प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि यहां पहले भी अवैध निर्माण को तोडा गया था। लेकिन इसने दोबारा से इस जमीन पर अवैध रूप से प्लांटिंग शुरू कर दी थी। इस बार नोटिस जारी कर अवैध निर्माण तोड़ दिया गया। साथ ही चेतावनी दी कि यदि फिर निमार्ण किया तो कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *