Monday, June 24, 2024
sports

T20 world cup- क्या ऑल राउंडर्स के बिना फिर चमकेगी टीम इंडिया ?

Written By: Nisha Choudhary, National Khabar

क्रिकेट प्रशंसकों का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है क्योंकि 2024 ICC Men’s टी20 विश्व कप 1 जून को यूएसए और कनाडा के पहले मैच के साथ शुरू हो चुका है। ICC Men’s विश्व कप का नौवां संस्करण 1 जून से 29 जून तक वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है।

फैंस को टीम इंडिया से काफी उम्मीदें हैं। वॉर्म अप मैच में टीम इंडिया ने टीम बांग्लादेश को 60 रनों से हरा दिया। इस शानदार प्रदर्शन ने पहले ही भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के दिलों में आशा जगा दी है। भारत का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के साथ होगा और उसके बाद 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मैच होगा। इसके बाद भारत 12 जून को मेजबान अमेरिका के खिलाफ खेलेगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे। फाइनल टीम की घोषणा के बाद से ही टीम और उसकी कमजोरी को लेकर काफी चिंताएं हो रही हैं।

पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने सनसनीखेज बयान दिया है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के पास पर्याप्त गेंदबाज नहीं हैं और शीर्ष बल्लेबाज ऑलराउंडर नहीं हैं जिससे टीम की ताकत कमजोर हो रही है। उन्होंने कहा, “रोहित, विराट या सूर्यकुमार यादव गेंदबाजी नहीं कर सकते, जो हमें कुछ हद तक विकलांग बनाता है। आदर्श रूप से, अगर इनमें से कोई भी खिलाड़ी गेंदबाजी कर सकता है, तो इससे टीम को काफी फायदा होगा।”
भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी यही समस्या बताई। उन्होंने कहा कि विश्व कप से पहले भारतीय टीम में हरफनमौला खिलाड़ियों की कमी उनकी एकमात्र कमजोरी बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *