Wednesday, May 29, 2024
National

एक ऐसा युवक जिसने पुलिस पर ही पूरे दस हज़ार करोड़ रुपए का दावा ठोक डाला।

रिपोर्ट : मानसी त्यागी

यूं तो पुलिस ही किसी पीड़ित– पीड़िता, उनके परिवार या फिर कई अन्य लोग जो आर्थिक स्थिति से गुजर रहे हो उन्हें मुआवजा प्रदान कराती है।

लेकिन एक ऐसा युवक जिसने पुलिस पर ही पूरे दस हज़ार करोड़ रुपए का दावा ठोक डाला।

सुनने में थोड़ा पेचीदा लग रहा है चलिए जानते हैं पूरी खबर,

– कौन है यह युवक?

दरअसल यह व्यक्ति मध्यप्रदेश के रतलान का रहने वाला है, जिसका नाम कांतिलाल उर्फ कांतु है। यह व्यक्ति हाल-फिलहाल ही में 2 साल की रेप की सजा काटकर बाहर आया है जिसमें न्यायालय ने इन्हें बाइज्जत बरी किया है साथ ही न्यायालय ने कहा है कि इस युवक को झूठे आरोप में फसाया गया था। सिर्फ इतना ही नहीं कांतिलाल ने रिहा होने के बाद यह कहा है कि यह सारा रायता पुलिस के द्वारा फैलाया गया था और साथ ही उस महिला और उस लड़की पर भी कार्रवाई की जाए।

– आखिर पुलिस से क्यों मांगी इतनी रकम?

जैसा कि कांतिलाल ने बताया कि पुलिस के द्वारा यह पूरा मसला– पूरा माजरा फैलाया गया था, 5 साल पुलिस ने परेशान किया, 3 साल केस चला और 2 साल की जेल काटी, इसी में आगे कांतिलाल ने कहा कि इस पूरे झूठे आरोप से मेरे परिवार पर बहुत बुरा असर पड़ा , मेरा पूरा परिवार बीवी बच्चे सड़क पर आ गए , मेरी गैर मौजूदगी में कोई भी कमाने वाला सदस्य मेरे परिवार में नहीं था और पूरे गांव में मेरी और मेरे परिवार की इज्जत उछ्ली। इसीलिए इन सभी के कारण इस युवक ने यानी कि कान्तु ने पुलिस से मानहानि, समाज में सम्मान घटने और झूठे आरोप में फंसाने कि वजह से दस हज़ार करोड़ रुपए मांगे हैं।

– लोगों को करना चाहते हैं जागरूक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कांतिलाल ने आगे यह भी कहा है कि वह इस पूरे मामले से लोगों को जागरूक करना चाहते हैं , वह कहना चाहते हैं कि पुलिस ऐसे झूठे मामलों की जांच अच्छी तरीके से और पुख्ता सबूतों के साथ करें और साथ ही जो लड़कियां और महिलाएं ऐसे झूठे आरोप में लोगों को फंसाती हैं उनके ऊपर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *