Wednesday, May 29, 2024
DELHI/NCRNational

दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी, जो बाइडन और ऋषि सुनक को भी कर दिया पीछे

रिपोर्ट: नेशनल ख़बर

पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर से दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में आ गए हैं। अमेरिका आधारित कंसल्टिंग फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ ने अपने ताज़ा सर्वेक्षण में प्रधानमंत्री मोदी दुनिया में सबसे ज्यादा 78 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग के साथ लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं।


इस सर्वेक्षण में दुनिया भर के 22 और नेताओं की रेटिंग आंकी गई है और इसमें

पीएम मोदी की रेटिंग अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और ब्रिटेन के पीएम ऋषि सनक सहित बाकी नेताओं से काफी अधिक रही।
इस पॉलिटिकल इंटेलिजेंस रिसर्च फर्म ने कहा कि यह ‘ग्लोबल लीडर अप्रूवल’ सर्वे इस साल 26 से 31 जनवरी के बीच एकत्र किए गए आंकड़ों के आधार लिया गया है, जिसमें हर देश में वयस्क निवासियों के सात-दिवसीय मूविंग एवरेज के सैंपल साइज को लिया गया है।


इस सर्वे में पीएम मोदी ने 78 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग को हासिल किया, जो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से बहुत आगे है, जिन्हें महज 40 प्रतिशत की ही अप्रूवल रेटिंग ही मिली है।


वहीं इस सर्वे में मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने 68 प्रतिशत रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर जगह बनाई, जबकि स्विस राष्ट्रपति एलेन बेर्सेट 62 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *