Thursday, April 11, 2024
National

बिहार में AAP का चुनाव लड़ने का फैसला क्या लाएगा I.N.D.I.A. गढ़बंधन में फूट ?

रिपोर्ट :- प्रज्ञा झा
आम आदमी पार्टी ने अब धीरे धीरे हर तरफ पैर पसारना शुरू कर दिया है। देश में चुनाव नजदीक हैं और इस नजदीकी के चलते हर पार्टी अपनी कमर कस ली है। आम आदमी पार्टी पहले दिल्ली फिर पंजाब में अपने कदम जमने कामयाब हो चुकी है। साथ ही गुजरात में भी अपनी मौजूदगी का एहसास करा दिया है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी अपनी किस्मत आजमा चुकें हैं। अब बड़ा मुद्दा ये है की बिहार में अगर चुनाव हुए और आम आदमी पार्टी इसमें चुनाव लड़ी तो क्या INDIA गठबंधन में फूट पड़ेगी।


बिहार में चुनाव लड़ने के फैसले की अटकलों पर मुहर लगाने का काम बिहार से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्ता संदीप पाठक ने किया। रविवार को आलाकमान और संदीप पाठक के बीच दिल्ली में बैठक हुई जिसमें साफ़ तौर पर चुनाव को लेकर चर्चा हुई है। ये खबर तब बाहर निकल कर आ रही है जब जल्द ही मुंबई में विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA की बैठक होने वाली है। इस बैठक में कई गंभीर मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। चाहे चुनाव को लेकर हों या लीडरशिप को लेकर हों।

आप का ये फैसला कहीं विपक्षी दलों के लिए चुनौती का सबब न बन जाए। इस खबर के बाद RJD नेता और सांसद मनोज झा ने दो टुक कहा जब गठबंधन हुआ था और सब दल एक साथ आए थे तब कुछ रूल और रेगुलेशन तय किए गए थे लेकिन अगर इन चीजों को नहीं मानेंगे तो कैसे चलेगा। वैसे ये कोई पहली बार तो नहीं है की रूल और रेगुलेशन को ना मानते हुए “आप” ने ऐसा किया हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *