Thursday, April 18, 2024
DELHI/NCRNational

मैनपुरी की सांसद बनीं डिंपल यादव ने ली शपथ, कहा- “यह नेता जी की जीत है”

नेशनल खबर, डेस्क रिपोर्ट

मैनपुरी की सांसद बनीं डिंपल यादव ने ली शपथ, कहा- “यह नेता जी की जीत है”


मैनपुरी लोकसभा का उपचुनाव जीतने के बाद समाजवादी पार्टी की सांसद डिम्पल यादव ने संसद के सदस्य के तौर पर शपथ ग्रहण कर ली है। वे अपने पति और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के साथ दिल्ली में स्थित संसद भवन में पहुंचीं थीं।

सदन में शपथ लेने के बाद डिंपल ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद भी लिया।


मैनपुरी उपचुनाव की बात करें तो डिम्पल ने बीजेपी के रघुराज शाक्य को 2,88,461 वोटों के बड़े अंतर से हराया था। मैनपुरी सीट के लिए लगाया गया बीजेपी का सारा सियासी गणित पूरी तरह फेल हो गया।
अपनी जीत के बाद डिम्पल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा था कि ‘मैनपुरी की जनता और उन तमाम लोगों का मैं शुक्रिया करती हूं जिन्होंने हमें अपना समर्थन दिया है।


मैनपुरी की जनता ने इतिहास रच दिया है। यह जीत नेताजी की जीत है और हम यह जीत नेताजी को श्रद्धांजलि के तौर पर समर्पित करते हैं।


बता दें कि डिम्पल यादव की जीत के बाद एक बड़ा घटनाक्रम और हुआ था। अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी का सपा में मिला लिया था। सैफई में अखिलेश ने चाचा शिवपाल यादव से मुलाकात भी की थी और एसपी चीफ ने उन्हें पार्टी का झंडा थमा दिया था। इस मौके पर सपा और प्रसपा के सैकड़ों समर्थकों ने खूब तालियां बजाकर खुशी को ज़ाहिर किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *