Wednesday, May 29, 2024
National

विवादों में घिरे बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री, CG के मंत्री ने दिया चैलेंज

नेशनल खबर डेस्क रिपोर्ट

कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज जिन्हें बागेश्वर धाम सरकार भी कहते हैं, इन दिनों वो एक बड़े विवाद में फंसे हुए हैं। बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को ने धर्मांतरण संबंधी एक बयान दिया था। जिस बयान पर छत्तीसगढ़ के मंत्री ने चैलेंज कर दिया है।


बता दें कि आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने बीते शुक्रवार को दावा किया है कि राज्य में धर्मांतरण के मामले नहीं बढ़ रहे हैं। अगर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने जो कहा है उसे साबित कर दें तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा और अगर वो ऐसा नहीं कर पाए तो उन्हें पंडिताई छोड़नी होगी।


दरअसल, पंडित धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों रायपुर में आए हुए हैं। वे यहां पर रामकथा करने पहुंचे हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए ये दावा किया था, कि छत्तीसगढ़ में जो धर्मांतरण के मामले हैं वो बढ़ रहे हैं।
उन्होंने अपने इस दावे में बस्तर का जिक्र करते हुए कहा था कि वहां के सनातन हिंदुओं को दूसरे धर्म में जाने देने से हमें रोकना होगा। इसके बाद बस्तर के नेता और राज्य सरकार में खलबली मच गई।
वहीं आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने उन्हें बस्तर चलने को कहा है और इस दावे को साबित करने के लिए कहा है। लखमा ने तो यहां तक कह दिया है कि बाबा को कैसे पता चला, क्या उन्हें सपना आया था। क्योंकि धरातल की सच्चाई इससे अलग है। और अगर पंडित धारेंद्र शास्त्री अपने इस दावे को सिध्द कर देते हैं तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा और अगर दावा झूठा निकले दे तो पंडित जी अपनी पंडिताई छोड़ दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *