Wednesday, May 29, 2024
National

PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण, ये रिपोर्ट देखिए

Report: National Khabar

उत्तर प्रदेश को एक और अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का तोहफा जल्द ही मिलने वाला है। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 350 करोड़ की लागत से एक 30 हजार लोगों की क्षमता वाले इंटरनैशनल स्टेडियम के लिए 121 करोड़ रुपये में जमीन को खरीदा गया है।


जल्द ही इसे बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। खेलों को बढ़ावा देने के लिए यूपी खेल प्राधिकरण को भी बनवाया जाएगा। साथ ही वाराणसी में बॉस्केटबॉल, कई अन्य जिलों में कुश्ती-रेसलिंग को प्रोत्साहित करने के लिए देने के लिए भी करार किया गया है।


जीआईएस के दौरान बीते रविवार को ‘उत्तर प्रदेश में खेल क्षेत्र की निवेश क्षमता और 1 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था में इसकी भूमिका’ पर आयोजित होने वाले सत्र के दौरान दी गई। इस दौरान केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर साथ ही यूपी के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव भी मौजूद रहे।

इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि यूपी में खेल महाशक्ति बनने की क्षमता दिखाई पड़ती है। उन्होंने सीएम योगी की भी तारीफ की और कहा कि सभी राज्य तो अपने खिलाड़ियों को अच्छे खेल के लिए सम्मानित करते हैं, लेकिन यूपी पहला राज्य है, जहां पूरे देश के खिलाड़ियों को बराबरी से सम्मानित किया जाता है।
वहीं गिरीश चंद्र यादव ने बताया कि वर्तमान में तीन स्पोर्ट्स कॉलेज हैं, तीन और बनाए जा रहे हैं और आने वाले दिनों में इनकी संख्या को और बढ़ाया जाएगा। हर जिले में एक स्टेडियम बनाया जाएगा। इसके अलावा ग्रामीण खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के मौके भी दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *