Thursday, April 18, 2024
Technology

TECNOLOGY NEWS: Spam massage से आ गए हैं तंग, तो डिजीज करने के लिए तुरंत अपनाएं ये काम के टिप्स

Spam Message की वजह से यूजर्स काफी परेशान हैं। ऐसे में उन्हें समझ नहीं आता है कि इस परेशानी से कैसे छुटकारा पाया जाएं तो यहां हम कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिन्हें अगर आप फाॅलो करते हैं तो काफी हद तक Spam Message से छुटकारा मिल जाएगा। कई बार इन मैसेज के जरिए डिवाइस में मैलवेयर के एंट्री होने की भी संभावना बढ़ जाती है।

Written By: Shridhi, Edited By: Pragya Jha

टेक्नोलॉजी: अगर आप फर्जी मैसेज से तंग आ गए हैं और समझ नहीं आ रहा है कि spam massage से कैसे छुटकारा पाया जाएं तो हम यहां कुछ ऐसे ख़ास टीप्स बताने वाले हैं जिन्हें फाॅलो किया जाता है तो spam massage से काफी हद तक परेशानी कम हो जाएगी।

कई बार इन मैसेज के जरिए डिवाइस में मैलवेयर की एंट्री होने की भी संभावना बढ़ जाती है। जिससे पर्सनल जानकारी के चोरी होने का रिस्क बढ़ जाता है।।

  • सबसे पहले एंड्रॉइड फोन में spam massage को डिलीट करने के लिए आपको मैसेज वाले आईकन पर click करना है।
  • इसके बाद मैसेज पर लाॅन्ग press करना होगा और ऊपर थी् डाॅट्स पर click करना होगा।
  • यहां ब्लॉग 3 ऑप्शन दिखाई देंगे। जिनमें से एक ब्लॉग करने का मैसेज दिखेगा। जिस पर टैप करना है और फिर ओके करना है.
  • वहीं, spam massage को डिलीट के लिए मैसेज पर लाॅन्ग press करना होगा। इसके बाद ऊपर डिलीट का ऑप्शन दिखाई देगा । जिसे click करके इन्हें डिलीट कर सकते हैं।

ये भी तरीका आजमाएं

  • स्पैम मैसेज से छुटकारा पाने के लिए Google massage app का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा। फिर open करना है और अकाउंट वाले ऑप्शन पर click करना है
  • यहां मैसेज सेटिंग विकल्प दिखेगा। इसके बाद स्पैम protection ऑप्शन खोजना होगा। इसके बाद Enable spam protection को on कर देना है।
  • इन‌ ऑन करने के बाद अधिकतर spam massage खुद ही डिलीट हो जाएंगे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *