West Bengalदिल्ली-NCR

नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में हुए कांड को “राक्षसी कृत्यों” का नाम देकर अपराधियों को जल्द से जल्द सज़ा देने की बात कही !

देश में महिला सुरक्षा एक गंभीर मुद्दा है। सरकार और न्यायालय को साथ मिलकर रखना होगा कठोर सज़ा का प्रावधान !

Written By : Prakhar Srivastava

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कोलकाता में भयानक डॉक्टर बलात्कार और हत्या के मामले का संकेत देते हुए इन “राक्षसी कृत्यों” को अंजाम देने वाले व्यक्तियों के लिए कड़ी सजा की मांग की।

स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र के नाम अपने 11वें भाषण में, पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि राज्य सरकारों को महिलाओं के खिलाफ अपराधों को गंभीरता से लेना चाहिए और इन अपराधियों में सजा का भय पैदा करना चाहिए। उन्होंने यह बयान प्रसिद्ध लाल किले की प्राचीर से दिया। मैं आज लाल किले से अपनी पीड़ा को एक बार और व्यक्त करना चाहता हूं।

महिलाओं के खिलाफ अत्याचार को लेकर देश में आक्रोश है, इसलिए एक समाज के रूप में हमें उन पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता होगी।

यह आक्रोश स्पष्ट है। यह कुछ ऐसा है जिसे राष्ट्र, समाज और राज्य सरकारों को गंभीरता से लेने की आवश्यकता है। महिलाओं के खिलाफ अपराधों की तत्पर्ता से जांच होनी चाहिए , इन राक्षसी कृत्यों को अंजाम देने वालों को जल्द से जल्द सख्त सजा दिए जाने की जरूरत है-यह समाज में विश्वास पैदा करने के लिए महत्वपूर्ण है।

इस भयावह अपराध का सीधे तौर पर जिक्र किए बिना पीएम मोदी ने कहा कि सजा पाने वालों पर व्यापक चर्चा होनी चाहिए ताकि अपराधी समझ सकें कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों से फांसी मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *